रूस में विमान हादसा, 50 लोगों की मौत

  • रूस में विमान हादसा, 50 लोगों की मौत
You Are HereInternational
Monday, November 18, 2013-7:51 AM

मॉस्को: रूस की एक घरेलू विमानन कंपनी का एक बोइंग-737 विमान आज दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे इसमें सवार सभी 50 लोगों की मौत हो गई। आपात मामलों के मंत्रालय की एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ प्रारंभिक सूचना के अनुसार विमान में सवार सभी 44 यात्री और चालक दल के छह सदस्यों की मौत हो गई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ विमान के यात्रियों में कोई भी बच्चा नहीं था।’’

मंत्रालय की स्थानीय शाखा ने इससे पहले एक बयान में कहा था कि मॉस्को के दोमोदेदोवो हवाईअड्डे से आ रहा विमान वोल्गा शहर के कजान हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार रात सात बजकर 25 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे 50 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय संवाद एजेंसियों ने बताया कि हादसे के पहले विमान ने तीन बार उतरने का प्रयास किया था।

अधिकारियों के अनुसार विमान रनवे पर उतरने की कोशिश के दौरान आग की लपटों में आ गया। विमान में 43 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य मौजूद थे। रूस के आपातकालीन विभाग की वेबसाइट पर हादसे की कुछ तस्वीरें जारी की गई हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह विमान तहस-नहस हो चुका है। अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना का कारण खराब मौसम व पायलटों की गलती को माना जा रहा है। बारिश और घने कोहरे की वजह से विमान उड़ने की हालत में नहीं था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You