क्षेत्रीय शांति के लिए सुलझना चाहिए कश्मीर मुद्दा : शरीफ

  • क्षेत्रीय शांति के लिए सुलझना चाहिए कश्मीर मुद्दा : शरीफ
You Are HereInternational
Tuesday, December 03, 2013-9:59 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों और कश्मीरियों की आकांक्षाओं के अनुसार कश्मीर मुद्दे का हल निकलना चाहिए। शरीफ ने मुजफ्फराबाद में पाक अधिकृत कश्मीर की परिषद के बजट सत्र को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

‘रेडियो पाकिस्तान’ की खबर के अनुसार, शरीफ ने कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाये बगैर क्षेत्र में शांति स्थापित नहीं की जा सकती। उन्होंने इस मुद्दे के हल के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की और कहा कि इसका समाधान क्षेत्र में शांति तथा समृद्धता की गारंटी देगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी मंचों और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ हालिया बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाया था।

शरीफ ने तेज गति से विकास हासिल करने के लिए पीओके प्रशासन को उनकी सरकार का समर्थन दोहराया। उन्होने विकास संबंधी परियोजनाओं को पूरा करने में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने की जरूरत को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि मुजफ्फराबाद आधुनिक रेल प्रणाली से रावलपिंडी और इस्लामाबाद से जुड़ेगा। मुजफ्फराबाद को मीरपुर से भी जोड़ा जाएगा। शरीफ ने स्थानीय प्रशासन से पनबिजली परियोजनाओं की पहचान करने के लिए कहा ताकि सुशासन सुनिश्चित हो। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर सर्वदलीय हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You