'सुधार लागू करने के लिए एक साल चाहिए'

  • 'सुधार लागू करने के लिए एक साल चाहिए'
You Are HereInternational
Friday, December 13, 2013-5:33 PM

बैंकाक: थाईलैंड सरकार को हटाने के लिए आंदोलन चला रहे गुट के नेता ने आज कहा कि प्रधानमंत्री खुद इस्तीफा दें या उन्हें हटाया जाए। उसके बाद उनकी सरकार को सुधार लागू करने में एक साल लगेंगे।

प्रधानमंत्री यिंगलक शिवावात्रा ने संसद भंग करके 2 फरवरी को चुनाव कराने की घोषणा की है, ताकि विरोध प्रदर्शन समाप्त हो सके। लेकिन प्रदर्शनों का नेतृत्व करने के लिए संसद से इस्तीफा दे चुके सुथेप थाउगसुबन ने इसे अस्वीकार कर दिया है। यह जानते हुए कि यिंगलक के भाई के सहयोगी पूर्व प्रधानमंत्री थाकसिन शिनावात्रा कोई भी चुनाव जीत सकते हैं। सुथेप ने देश को चलाने के लिए जन परिषद गठित करने की मांग की है।

सुथेप ने कहा, "आम आदमी के लिए लाभकारी कानून बनाने की बजाए इन लोगों ने संसदीय प्रणाली का इस्तेमाल एक समूह के फायदे के लिए किया है। यिंगलक के लिए सबसे आसान तरीका है, वह इस्तीफा दें और जन परिषद सुधारों को लागू करें । अगर ऐसा नहीं हो पाया, तो जनता सत्ता पर कब्जा कर लेगी। अगर 12 से 14 महीने में सुधार लागू हो गए तो सब कुछ सामान्य हो जाएगा। आन्दोलनकारी अपनी बात सेना के सामने रखने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने रविवार को बहस में भाग लेने के लिए यिंगलक के आमंत्रण को ठुकरा दिया है।"
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You