पैनल ने ओबामा को सौंपी अमेरिकी जासूसी रिपोर्ट: अधिकारी

  • पैनल ने ओबामा को सौंपी अमेरिकी जासूसी रिपोर्ट: अधिकारी
You Are HereInternational
Saturday, December 14, 2013-2:22 PM

वाशिंगटन: अमेरिकी खुफिया एजेंसियों द्वारा की गई व्यापक फोनों और इंटरनेट की जासूसी के बारे में एडवर्ड स्नोडेन के खुलासों पर समीक्षा पैनल ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति बराक ओबामा को सौंप दी है।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता केटलिन हेडन ने कहा कि कल सौंपी गई इस रिपोर्ट में 40 से ज्यादा सिफारिशें की गई हैं। व्हाइट हाउस इन पर गौर करेगा और ओबामा आंतरिक समीक्षा के बाद अपना वक्तव्य देंगे। आंतरिक समीक्षा जनवरी में पूरी होगी।

माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के जासूसी कार्यक्रम को जारी रखने की सिफारिश की गई है, लेकिन इसमें कुछ नए निजता संरक्षण उपायों को शामिल किया गया है। इस पूरे प्रकरण पर अमेरिका के सहयोगी और नागरिक अधिकार समूह तीखी प्रतिक्रिया जता चुके हैं।

व्हाइट हाउस पांच सदस्यों के इस पैनल के कार्य का अध्ययन करेगा और फिर फैसला करेगा कि किन सिफारिशों को अपनाया जाना चाहिए और किन पर आगे अध्ययन या किन्हें रद्द किए जाने की जरूरत है। इस रिपोर्ट में बताया गया कि किस तरह वाशिंगटन आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल जनता का भरोसा बनाए रखते हुए अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के संरक्षण में कर सकता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You