टोक्यो के गवर्नर ने इस्तीफा दिया

  • टोक्यो के गवर्नर ने इस्तीफा दिया
You Are HereInternational
Thursday, December 19, 2013-4:50 PM

टोक्यो: जापान की राजधानी टोक्यो के गवर्नर नाओकी इनोसे ने वित्तीय धोखाधड़ी के मामले में आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। लेखक से राजनीतिज्ञ बने इनोसे एक वर्ष पहले टोक्यों के गवर्नर बने थे, लेकिन 4 लाख 84 हजार 500 डॉलर की वित्तीय धोखाधड़ी के बाद उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इनोसे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं ओलंपिक खेलों के लिए होने वाली तैयारियों के रास्ते में नहीं आ सकता हूं, क्योंकि इन खेलों में राष्ट्रीय गौरव दांव पर लगा होगा इसलिए मैंने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। मैं टोक्यों और जापान के लोगों से माफी मांगता हूं।"

वर्ष 2020 के लिए ओलंपिक खेलों की मेजबानी हासिल करने के लिए इनोसे के साथ काम करने वाले प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि जापान वर्ष 2020 में होने वाले ओलंपिक खेलों को बेहतर ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इनोसे के इस्तीफे से ओलंपिक खेलों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

आबे ने पत्रकारों से कहा,  "ओलंपिक खेलों का सही ढंग से आयोजन कराने के लिए सब लोगों को अपने विचारों का आदान-प्रदान करना चाहिए। मैं नहीं समझता कि इससे आलंपिक खेलों पर कोई प्रभाव पड़ेगा।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You