सिंगापुर हिंसा मामलाः 52 भारतीयों को स्वदेश भेजा गया

  • सिंगापुर हिंसा मामलाः 52 भारतीयों को स्वदेश भेजा गया
You Are HereInternational
Friday, December 20, 2013-11:23 PM

सिंगापुर: सिंगापुर ने यहां आठ दिसंबर को भड़की हिंसा के मामले में संलिप्त पाए गए 52 भारतीय नागरिकों को आज स्वदेश वापस भेज दिया जबकि अभी और चार लोगों को भेजा जाना है। स्वदेश वापस भेजे गए 53 लोगों पर हिंसा में लिप्त होने का आरोप है। इनमें एक नागरिक बांग्लादेश का है।

बीते आठ दिसंबर को भड़की हिंसा में पुलिसकर्मियों सहित होम टीम के 39 अधिकारी घायल हो गए थे और सिंगापुर नागरिक रक्षा बल एवं पुलिस के 25 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। पुलिस आयुक्त जी जू ही ने संवाददाताओं को बताया कि चार भारतीयों को आज रात स्वदेश भेजा जाएगा। इन चार लोगों सहित सात पर अदालत में आरोप लगाया गया था, लेकिन बाद में आरोप वापस ले लिए गए।

ही ने कहा, ‘‘जब चार लोगों को यहां से भेज दिया जाएगा तो स्वदेश भेजे गए लोगों की संख्या 57 हो जाएगी। इसके साथ ही लिटिल इंडिया इलाके में भड़की हिंसा के बाद आरोपियों को स्वदेश भेजने की प्रक्रिया लगभग पूरी हो जाएगी।’’ पुलिस के अनुसार जिन 53 लोगों को स्वदेश भेजा गया है उन्हें कड़ी चेतावनी दी गई और वे अब भी सिंगापुर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। हिंसा में परोक्ष रूप से शामिल दूसरे 200 कामगारों को आगामी रविवार को पुलिस की ओर से परामर्श दिया जाएगा।

सरकार द्वारा गठित जांच समिति ने लिटिल इंडिया इलाके में भड़के दंगे के मामले में 16 लोगों से पूछताछ की। एक सड़क हादसे में भारतीय नागरिक की मौत के बाद यहां दंगे भड़क गए थे, जिसे देश के 40 वर्षों के इतिहास का सबसे भयानक दंगा कहा जा रहा है। इसके अतिरिक्त 28 अन्य भारतीय नागरिक भी दंगा भड़काने के मामले में आरोपी हैं और अदालत सोमवार को उनके मामले की सुनवाई करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You