पाकिस्तान के सबसे धनी सांसद हैं नवाज शरीफ

  • पाकिस्तान के सबसे धनी सांसद हैं नवाज शरीफ
You Are HereInternational
Thursday, December 26, 2013-2:49 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 1.43 अरब डॉलर से अधिक की संपत्ति के साथ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ देश के सबसे धनी सांसद हैं। पाकिस्तान के चयनित प्रतिनिधियों की संपत्ति कुछ लाख से लेकर अरबों रूपयों तक के बीच है। कई प्रतिनिधि चीनी और कपड़े के मिलों के मालिक, जमींदार और व्यापारी हैं।

घोषणा के अनुसार, शरीफ कुल 1.43 अरब डॉलर की कीमत की कृषि भूमि के मालिक हैं। उन्होंने छह अलग-अलग मिलों में 1.3 करोड़ रूपए के निवेश किए हुए हैं और उनके सात बैंक खातों में 12.6 करोड़ रूपए जमा हैं। प्रधानमंत्री के पास 2010 मॉडल की टोयोटा लैंड क्रूजर और 1973 एवं 1991 मॉडल की मर्सीडीज बेंज कार हैं। उनके पास 1991 मॉडल का एक ट्रैकटर भी है।

शरीफ ने अपनी पत्नी के आभूषणों के भी ब्यौरे दिए हैं, जिनकी कीमत 15 लाख रूपए आंकी गई है। पाकिस्तान तहरीक -ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की संपत्ति इस साल कुछ घट गई है। उनकी कुल संपत्ति में पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 5,00,000 रूपए की हल्की कमी आई है।

इस साल उनकी कुल संपत्ति 2.96 करोड़ रूपए बताई गई है। उनकी घोषणा के अनुसार, देश में उनकी 14 अलग- अलग संपत्तियों में से आठ उन्हें विरासत में जबकि दो उपहार में मिली हैं। खान के पास 50 लाख की कीमत की एक टोयोटा प्राडो कार भी है और उनके एक बैंक खाते में 1.36 करोड़ रूपए जमा हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You