विपक्षी रैली से पूर्व बांग्लादेश की राजधानी किले में तब्दील

  • विपक्षी रैली से पूर्व बांग्लादेश की राजधानी किले में तब्दील
You Are HereInternational
Saturday, December 28, 2013-4:25 PM

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मुख्य विपक्षी दल बीएनपी द्वारा कल सरकारी प्रतिबंधों का उल्लंघन कर रैली आयोजित किए जाने की योजनाओं के बीच राजधानी की किलेबंदी कर दी गई है। राजधानी में रात से ही यातायात सेवाओं को बंद कर दिया गया था।

अर्द्धसैनिक बलों ने शहर की गलियों में गश्त लगाई और संभ्रांत अपराध रोधी त्वरित कार्रवाई बल (आरएबी) तथा पुलिस ने ढाका के प्रवेश द्वारों पर कड़ी नजर रखी है।  बीएनपी की अगुवाई वाले विपक्षी गठबंधन और सत्तारूढ़ आवामी लीग के बीच कड़ा शक्ति परीक्षण होने जा रहा है।

यातायात संचालकों ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा कारणों से बसों का परिचालन बंद कर दिया है और ढाका में बसों की आवाजाही पूरी तरह बंद है। इन्होंने सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर यह कदम उठाया है। सरकार समर्थक यातायात संघों ने पिछले दो सप्ताह तक चले विपक्ष के विरोध प्रदर्शनों के खिलाफ दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया था।

घने कोहरे के कारण राजधानी को देश के प्रमुख शहरों से जोडऩे वाली नौका सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं, जिससे बीएनपी की अध्यक्ष खालिदा जिया के आह्वान पर विपक्षी कार्यकर्ताओं के लिए ढाका की ओर कूच करना मुश्किल होगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You