पाक से नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगेगी रोक

  • पाक से नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगेगी रोक
You Are HereInternational
Sunday, December 29, 2013-4:59 AM

जालंधर/अमृतसर (धवन, नीरज): पाकिस्तान के रास्ते भारत में आ रहे नशीले पदार्थों पर रोक लगाने के लिए भारत व पाक द्वारा कड़े कदम उठाने का फैसला किया गया है। पाकिस्तान में सम्पन्न हुई दोनों देशों के सुरक्षा अधिकारियों की बैठक में यह समझौता हुआ। बैठक में सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक सुभाष जोशी तथा पाकिस्तान रेंजर्स के मेजर जनरल खान ताहीर जावेद खान व अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल में पश्चिमी कमान के बी.एस.एफ. के स्पैशल महानिदेशक, जम्मू, पंजाब, राजस्थान व गुजरात फ्रंटियर्स के इंस्पैक्टर जनरल्स ने भाग लिया। द्विवार्षिक बैठक में भारत ने पाकिस्तान के रास्ते आ रहे नशीले पदार्थों पर अपनी चिंता जाहिर की। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया तथा नशा तस्करों से संबंधित सूचनाओं का आदान-प्रदान करने का निर्णय हुआ।

बैठक में सीमावर्ती घटनाओं के अतिरिक्त हथियार व गोला-बारूद की सीमा पार से सप्लाई, अकारण सीमा को पार करना आदि विषयों पर भी चर्चा की गई। सीमा सुरक्षा बल तथा पाकिस्तानी रेंजरों ने आपसी विश्वास व भरोसा बढ़ा कर सीमावर्ती क्षेत्रों की समस्याओं का हल करने बारे सहमति प्रकट की। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति को बढ़ावा देने पर बल दिया गया। दोनों पक्षों ने फील्ड कमांडर स्तर की बैठकें करने पर जोर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You