बेनगाजी हमले के पीछे नहीं था अलकायदा का हाथ: रिपोर्ट

  • बेनगाजी हमले के पीछे नहीं था अलकायदा का हाथ: रिपोर्ट
You Are HereInternational
Sunday, December 29, 2013-11:53 AM

न्यूयार्क: बेनगाजी में पिछले साल 11 सितंबर को अमेरिकी मिशन पर हुए हमले में अलकायदा का किसी तरह से सीधा हाथ नहीं था। यह दावा न्यूयार्क टाइम्स ने किया है। न्यूयार्क टाइम्स ने लीबियाई शहर में विस्तृत रिपोर्टिंग के आधार पर अपनी जांच रिपोर्ट वेबसाइट पर प्रकाशित की है।

समाचार पत्र ने कल कहा कि लीबिया में हुए इस हमले के पीछे स्थानीय हमलावरों का हाथ था। इस हमले में अमेरिकी राजदूत क्रिस स्टीवंस और तीन अन्य अमेरिकियों की मौत हो गई थी। ओबामा प्रशासन पर लगातार आरोप लगते रहे हैं कि वह बेनगाजी में हुए हमले के बारे में कुछ छुपा रहा ह, जबकि अमेरिकी सरकार इन आरोपों का खंडन करती रही है। ऐसे में इस रिपोर्ट से वाशिंगटन में विवाद पैदा हो सकता है।

समाचार पत्र ने यह भी कहा कि हमला संभवत: स्थानीय नागरिकों ने किया, जो स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर दिखाए गए इस्लाम विरोधी वीडियो से नाराज होकर अमेरिकी मिशन की ओर बढ़े थे। उसने कहा कि उसे इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि इस हमले के पीछे अलकायदा या किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन का हाथ था। समाचार पत्र का कहना है कि स्थानीय विद्रोही नेता अहमद अबु खत्ताला इस हमले का मुख्य आरोपी है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You