मनमोहन सिंह की यात्रा का स्वागत करेगा पाक

  • मनमोहन सिंह की यात्रा का स्वागत करेगा पाक
You Are HereInternational
Friday, January 03, 2014-9:25 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज कहा कि वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की यात्रा का स्वागत करेगा, जिन्होंने अगले चार महीनों में इस पड़ोसी मुल्क की यात्रा करने की उम्मीद जताई है। विदेश विभाग की प्रवक्ता तसनीम असलम ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री को पाकिस्तान आने के लिए दिया गया न्योता स्वीकार हो गया है जो लंबित था।

उन्होंने एक साप्ताहिक न्यूज ब्रीफिंग में कहा, ‘‘फिलहाल इस यात्रा के लिए हमने कोई समय नहीं तय किया है। पर, बेशक हम यात्रा का स्वागत करेंगे।’’ सिंह नई दिल्ली में जब संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे तब उनसे पूछा गया कि उन्होंने प्रधानमंत्री पद के अपने कार्यकाल के दौरान कभी पाकिस्तान की यात्रा क्यों नहीं की?

इस पर, उन्होंने जवाब दिया, ‘‘प्रधानमंत्री का अपना कार्यकाल पूरा करने से पहले मैंने अभी तक वहां जाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान जाना मैं बहुत पसंद करूंगा। मेरा जन्म जिस गांव में हुआ वह अब पश्चिमी पंजाब (पाकिस्तान) का हिस्सा है लेकिन देश का प्रधानमंत्री होने के नाते मुझे उस वक्त पाकिस्तान जाना चाहिए जब ठोस नतीजे हासिल करने के लिए उपयुक्त परिस्थितियां हो।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You