मुशर्रफ की गिरफ्तारी याचिका खारिज

  • मुशर्रफ की गिरफ्तारी याचिका खारिज
You Are HereInternational
Friday, January 17, 2014-6:18 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में राष्ट्रद्रोह मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने आज अभियोजन पक्ष की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें पूर्व सैन्य शासक की ‘प्रतीकात्मक गिरफ्तारी’ का आदेश दिए जाने की मांग की गई थी। मुशर्रफ के खिलाफ सुनवाई कर रही तीन सदस्यीय पीठ ने अभियोजक अकरम शेख की इस आशय की याचिका खारिज कर दी।

शेख ने अदालत से कहा था कि मुशर्रफ को ‘प्रतीकात्मक रूप से गिरफ्तार’ किया जाए। अदालत का यह फैसला सुनने के बाद शेख ने कहा कि अगर मुशर्रफ देश छोड़ देते हैं तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। अदालत ने कहा कि सरकार की ओर से बताया गया है कि मुशर्रफ को देश से बाहर जाने से प्रतिबंधित किया गया क्योंकि उनका नाम गृह मंत्रालय की ‘एक्जिट कंट्रोल लिस्ट’ में शामिल है।

विशेष अदालत ने कल मुशर्रफ की सेहत की जांच के लिए एक चिकित्सा बोर्ड गठित करने का आदेश दिया था। रावलपिंडी स्थित ‘आम्र्ड फोर्सेज इंस्टीट्यूट ऑफ कॉर्डियोलॉजी’ (एएफआईसी) के चिकित्सकों वाला बोर्ड 70 साल के मुशर्रफ की सेहत की जांच करेगा और 24 जनवरी को अदालत में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। बीते दो जनवरी से मुशर्रफ इसी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें हृदय संबंधी परेशानी है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You