सोशल मीडिया में मोदी का भाषण देखते ओबामा की फर्जी तस्वीर का प्रसार

  • सोशल मीडिया में मोदी का भाषण देखते ओबामा की फर्जी तस्वीर का प्रसार
You Are HereInternational
Tuesday, February 04, 2014-6:52 PM

वाशिंगटन/नई दिल्ली: सोशल मीडिया में एक फर्जी तस्वीर का प्रसार हो रहा है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का भाषण सुनते दिखाया गया है। दरअसल, यह फर्जी तस्वीर ओबामा की एक पुरानी तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करके सोशल मीडिया में फैलाई जा रहा है। वास्तविक तस्वीर 28 जनवरी, 2011 की है जब ओबामा ने मिस्र के तत्कालीन राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक के पद छोड़ते समय दिए गए भाषण को देख रहे थे।

व्हाइट हाउस के अनुसार यह तस्वीर पीट सूजा ने ली थी और यह उसके सोशल वेबसाइट फ्लिकर के अकाउंट पर है। फर्जी तस्वीर में मुबारक के स्थान पर मोदी की तस्वीर लगा दी गई। इसमें मोदी भाषण देने की मुद्रा में हैं। इस फर्जी तस्वीर के नीचे लिखा गया है ‘ओबामा भी सुनते हैं नमो का भाषण’। सोशल मीडिया में जिन लोगों ने इस फर्जी तस्वीर को शेयर किया है उनमें गुजरात के नवसारी से भाजपा के सांसद सी आर पाटिल भी शामिल हैं।

जब पाटिल से संपर्क किया गया तो उन्होंने का कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह तस्वीर उनके फेसबुक अकाउंट पर किसी ने भेजी और उन्होंने इसकी वास्तविकता को जाने बिना इसे शेयर कर दिया। पाटिल ने कहा कि इसके पीछे भाजपा के विरोधियों का हाथ हो सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You