मिस्र के राष्ट्रपति चुनाव में खड़े होंगे सब्बाही

  • मिस्र के राष्ट्रपति चुनाव में खड़े होंगे सब्बाही
You Are HereInternational
Sunday, February 09, 2014-11:23 AM

काहिरा: मिस्र के अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के कार्यकाल में काम करने वाले चर्चित विद्रोही नेता हमदीन सब्बाही देश में होने जा रहेे राष्ट्रपति चुनाव में सेना प्रमुख अब्देल फतह अल-सीसी के खिलाफ चुनाव मैदान में प्रतिद्वंद्वी के तौर पर खड़े होंगे। हालांकि सीसी ने अभी तक चुनाव प्रत्याशी के तौर पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है। लेकिन समझा जाता है कि अप्रैल के मध्य में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर फील्ड मार्शल सीसी अपने प्रतिद्वन्द्वियों को कड़ी टक्कर देंगे और चुनाव जीतेंगे।

बहरहाल, कल सामाजिक कार्यकर्ता हमदीन सब्बाही की घोषणा से कुछ मिस्रवासियों की इस चिंता के बढऩे के संकेत मिलते हैं कि यदि सीसी जीतेंंगे तो मिस्र में सैन्य शासन लौट सकता है। इस चुनाव में जो भी उम्मीदवार खड़े हो रहे हैं उनका कहना है कि यदि सीसी खुद का नाम प्रत्याशी के तौर पर घोषित करते हैं तो वे सीसी का समर्थन करेंगे। टेलीविजन पर प्रसारित एक कार्यक्रम में सब्बाही ने अपने भाषण में जब अपनी उम्मीदवारी का ऐलान किया तो उनके समर्थकों ने ‘‘हमारा वोट सब्बाही के लिए’’ के नारे लगाए।

गौरतलब है कि वर्ष 2012 में सब्बाही तीसरे स्थान पर रहे थे। इस चुनाव में मुर्सी विजयी रहे थे, जिन्हें केवल एक साल के अस्थिर कार्यकाल के बाद पिछले साल ही सीसी ने अपदस्थ कर दिया गया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You