अगले हफ्ते चीन जाएंगे पाकिस्तान के राष्ट्रपति 'ममनून हुसैन'

  • अगले हफ्ते चीन जाएंगे पाकिस्तान के राष्ट्रपति 'ममनून हुसैन'
You Are HereInternational
Tuesday, February 11, 2014-8:17 PM

बीजिंग: पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन पद संभालने के बाद अपने पहले विदेश दौरे के तहत अगले हफ्ते चीन आएंगे। हुसैन के दौरे के दौरान ‘‘रणनीतिक साझेदार’’ पाकिस्तान और चीन के नेतृत्व की कोशिश अपने सहयोग को और गहरा करने की होगी। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने आज कहा कि 18 से 20 फरवरी तक होने वाली हुसैन की यात्रा को बीजिंग ‘‘शीर्ष प्राथमिकता’’ देगा।

हुआ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पिछले साल राष्ट्रपति पद संभालने के बाद हुसैन की यह पहली विदेश यात्रा होगी।’’ चीन द्वारा पाकिस्तानी राष्ट्रपति की यात्रा को खासा तवज्जो देने का जिक्र करते हुए प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम हुसैन की यात्रा की कामयाबी के लिए पाकिस्तान के साथ काम करना चाहेंगे ताकि विभिन्न क्षेत्रों में हमारा सहयोग और गहरा हो तथा द्विपक्षीय संबंधों की बेहतरी की दिशा में प्रगति हो।’’

आसिफ अली जरदारी की जगह लेने वाले हुसैन चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, प्रधानमंत्री ली कछियांग और शीर्ष जनप्रतिनिधि झांग देजियांग से वार्ता करेंगे। हुसैन की यात्रा के दौरान 18 फरवरी को पाकिस्तान-चीन आर्थिक कॉरीडोर की संयुक्त सहयोग समिति की दूसरी बैठक भी बुलायी जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You