नाइजीरिया में बोको हरम का कोहराम, हमले में 51 मरे

  • नाइजीरिया में बोको हरम का कोहराम, हमले में 51 मरे
You Are HereInternational
Thursday, February 13, 2014-2:14 PM

मैदुगुरी: नाईजीरिया के उत्तरपूर्वी भाग में सक्रिय आतंकवादी संगठन  बोको हरम के ताजा हमले मे कम सें कम 51 लोग मारे गये है। प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से प्राप्त सूचना के अनुसार  देश के  हिंसाग्रस्त  बोर्नो प्रांत में गत मंगवार बोको हरम के दर्जनों आतंकवादी सेना की वर्दी पहन कर और उनकी गाडियों से कोंडुगा पहुंचे और स्वाचलित हथियारों से जान बचा कर भागते हुये नागरिको पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

आतंकवादियों ने इस क्षेत्र के अधिकांश नागरिकों के घरो में आग लगा दी । जिसके बाद ये नागरिक मारे गये नाईजीरिया की सेना ने इस हमले की पुष्टि की है। बोको हरम के आतंकवादियो  ने अपने कायरतापूर्ण कार्रवायी के दौरान स्थानीय महाविद्यालय के 20 छात्राओं को बंधक बना कर अपने साथ ले गये। बोर्नो प्रांत के गर्वनर कासिम शेट्मिा ने इस घटना को अमानवीय कायरतापूर्ण और बर्बर बताते हुये इस हमले की कड़ी  निंदा की है।

बोको हरम नाईजीरिया मे कडे  शरिया कानून को थोपना चाहता है। मुस्लिम और ईसाई समुदाय के बराबर आबादी वाले इस देश में  गत चार वर्षों के दौरान बोको हरम के आतंकी और  हिंसक कार्रवायी के बाद देश के राष्ट्रपति गुडलक जोनाथन ने सेना को पूरे अधिकार प्रदान करते हुये इन आतंकवादियो का सफाया करने का आदेश दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You