इराक: सुन्नी बहुल शहर पर आतंकवादियों का कब्जा

  • इराक: सुन्नी बहुल शहर पर आतंकवादियों का कब्जा
You Are HereInternational
Thursday, February 13, 2014-8:41 PM

बगदाद: इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के बाद बंदूकधारियों ने एक सुन्नी बहुल शहर पर कब्जा कर लिया। जबकि बगदाद और पूर्वी इराक में हुए बम विस्फोटों में चार व्यक्ति मारे गए और 21 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सुलेमान बेग शहर के मेयर तालिब हमीद मुस्तफा ने बताया कि आतंकवादी समूहों ने गुरुवार तड़के शहर पर कब्जा कर लिया। यह कस्बा सलाहुद्दीन की प्रांतीय राजधानी टिकरिट के पूर्व करीब 90 कलोमीटर दूर स्थित है।

मुस्तफा ने बताया कि सुरक्षा बल के जवान आतंकवादियों के सामने ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए, क्योंकि उनकी संख्या काफी अधिक थी। उन्होंने कहा कि बंदूकधारियों ने शहर के कई उपनगरों और आसपास के गांवों पर भी कब्जा कर लिया है। मुस्तफा ने कहा कि अन्य शहरों से सुरक्षाकर्मियों को सुलेमान बेग के लिए रवाना किया जा रहा है, जबकि कई परिवारों ने भय के कारण वहां से प्रस्थान शुरू कर दिया है।

सलाहुद्दीन प्रांत सुन्नी बहुल है और इसकी राजधानी टिकरिट पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन का गृहनगर है। टिकरिट बगदाद से कोई 170 किलोमीटर की दूरी पर है। बगदाद के निचले इलाके में और शोरजा वाणिज्यिक इलाके के अल-कदसिया इमारत के पास सड़क किनारे लगाकर रखे गए दो बमों के फट जाने से एक नागरिक की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। इसके अलावा, इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में प्रांतीय राजधानी बाकुबा के पास सड़क किनारे लगाकर रखे गए दो बमों में बारी-बारी से हुए विस्फोट में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You