प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए थाई पुलिस ने शुरू किया ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’

  • प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए थाई पुलिस ने शुरू किया ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’
You Are HereInternational
Friday, February 14, 2014-5:12 PM

बैंकॉक: थाईलैंड की दंगा विरोधी पुलिस के हजारों जवानों ने पिछले कई सप्ताहों से विपक्ष के समर्थन वाले प्रदर्शनकारियों से घिरे सार्वजनिक इलाकों को खाली करवाने के लिए आज ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ शुरू किया। 

पुलिस का यह हालिया कदम पहले की सरकारी नीति से अलग है। अभी तक विवादों में घिरी प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा ने प्रदर्शनकारियों को सरकारी इमारतों, बड़े चौराहों पर कब्जा जमाने या सड़क पर तंबू गाडऩे दिया था और कोई कार्रवाई नहीं की थी। मीडिया की खबरों में कहा गया कि पुलिस ने सरकारी भवन के आस-पास के इलाकों को आसानी से दोबारा हासिल कर लिया क्योंकि अधिकतर प्रदर्शनकारी इस इलाके को छोड़कर पहले ही जा चुके थे।

यिंगलक ने कल कहा था कि वह राजनैतिक संकट का अंत करने वाले प्रयासों में सहयोग व समर्थन के लिए तैयार हैं। उनका यह बयान कई पार्टियों की ओर से कार्यवाहक सरकार और सरकार विरोधी प्रदर्शन आंदोलन पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिफॉर्म कमेटी के बीच वार्ता में मध्यस्थ बनने की कोशिश के बाद आया है। यिंगलक ने कहा कि वे समझौतों में प्रत्यक्ष रूप से शामिल होने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि इसके लिए कई कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया जाना जरूरी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You