दक्षिण कोरिया में रिजॉर्ट ढहने से 10 की मौत, 100 से अधिक घायल

  • दक्षिण कोरिया में रिजॉर्ट ढहने से 10 की मौत, 100 से अधिक घायल
You Are HereInternational
Tuesday, February 18, 2014-4:30 PM

सियोल: दक्षिण कोरिया के एक शहर में भारी हिमपात के कारण एक रिजॉर्ट ढह गया, जिसके कारण कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मरने वालों में नौ छात्र शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ द्वारा मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस और अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि सियोल से लगभग 370 किलोमीटर दूर गियोंगजू के मौना ओशन रिजॉर्ट की व्यायामशाला सोमवार रात स्थानीय समयानुसार लगभग 9.15 बजे ढह गई।

जब व्यायामशाला की इमारत ढही, उस समय यहां बुसान युनिवर्सिटी ऑफ फॉरेन स्टडीज (बीयूएफएस) के 565 छात्र फ्रैशर्स पार्टी में भाग ले रहे थे। मंगलवार सुबह 5.50 बजे नौ छात्रों और एक पार्टी संयोजक की मौत हो गई और 101 छात्र अभी भी घायल हैं, जिनमें से 17 की हालत ज्यादा गंभीर है। पार्टी के 11 संयोजक अभी भी लापता हैं। संभावना है कि वे अभी इमारत के मलबे में नीचे दबे हुए हैं।

अग्निशमन पुलिस अधिकारियों तथा नौसैनिकों सहित लगभग 400 बचाव कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन इमारत पहाड़ के ऊपर होने और बर्फबारी के कारण बचाव कार्य में कठिनाई का सामना करना पड़ा। घटनास्थल तक पहुंचने के लिए अधिकतर बचाव कार्यकर्ताओं को लगभग 100 मीटर फिसलन भरी संकरी सड़क से होकर जाना पड़ा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You