इराक में बंदूकधारियों का हमला, 19 मरे

  • इराक में बंदूकधारियों का हमला, 19 मरे
You Are HereInternational
Saturday, February 22, 2014-7:26 PM

बगदाद: इराक के मध्यवर्ती और पूर्वी इलाकों में शनिवार को बंदूकधारियों के हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए और 29 लोग घायल हुए। पुलिस ने बताया कि यह हमला मुख्य रूप से इराकी सुरक्षा बलों पर किया गया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इराक के उत्तरी मध्यवर्ती प्रांत सलाहुद्दीन में सीनिया शहर में बंदूकधारियों ने कई पुलिस चौकियों पर हमला किया। पुलिस द्वारा जवाबी गोलीबारी किए जाने के फलस्वरूप चार पुलिसकर्मियों के साथ-साथ छह अन्य लोग मारे गए।

एक अन्य घटना में टिकरिट के एक शहर में बंदूकधारी हमलावरों ने दो पुलिस अधिकारियों के मकानों को बम से उड़ा दिया। घटना में दो पुलिकर्मियों सहित दो आम नागरिक मारे गए और 17 घायल हुए। एक सूत्र ने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने आतंकवादियों की धर पकड़ के लिए सेना के जवानों की आमद के मद्देनजर इन क्षेत्रों में कफ्र्यू लागू कर दिया है।

इसके अलावा पूर्वी प्रांत के दियाला, उत्तरी बगदाद के ताजी क्षेत्रों में भी आतंकवादियों ने सड़के के किनारे बम विस्फोट और हमले की घटनाओं को अंजाम दिया, जिसमें कई लोग घायल हुए और मारे भी गए। एक सूत्र ने बताया कि सेना कमांडर अदनान फारूख और एक अन्य सैन्य अधिकारी हमले में मारे गए। हमले में छह बंदूक धारियों को गिरफ्तार किया गया है और आशंका जताई जा रही है कि इनके तार अल-कायदा से जुड़े हो सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You