जब सिडनी बीच पर लोगों ने करवाया 'न्यूड फोटोशूट'

  • जब सिडनी बीच पर लोगों ने करवाया 'न्यूड फोटोशूट'
You Are HereInternational
Monday, February 24, 2014-10:26 AM

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया में रविवार को सैकड़ों लोगों ने सिडनी बीच पर न्यूड होकर तैराकी की और इसे दुनिया की सबसे बड़ी ‘न्‍यूड तैराकी’ के रूप में रिकॉर्ड भी किया गया। लगभग 700 लोगों ने शारीरिक बनावट से संबंधित पूर्वाग्रही विचारों के खिलाफ प्रदर्शन किया और इसी के साथ झुलसा देने वाली गर्मी से राहत भी पाई।

इस तरह का आयोजन दूसरी बार किया गया है। पिछले वर्ष इसमें 750 लोगों ने भाग लिया। इस आयोजन का लक्ष्य ऑस्‍ट्रेलिया के राष्‍ट्रीय पार्कों के लिए फंड जुटाना था। यह आयोजन सुबह 8 बजे शुरू हुआ और मौज मस्ती के दीवानें लोग कपड़े उतार कर न्यूड हो गए और सिडनी कोस्‍ट के पास 900 मीटर तक स्विमिंग की। कई लोगों ने अपनी पीठ और निचले हिस्से पर मैसेज लिखे हुए थे।

न्‍यूज वेबसाइट 'डेली मेल' के अनुसार,  इस प्रदर्शन से पहले एक न्‍यूड तैराक ने कहा, ‘हम नंगे ही पैदा हुए थे, हमारे शरीर को कौन देख रहा है, इसकी कोई चिंता नहीं है। एक अच्‍छे कार्य के लिए प्रकृति के साथ नग्‍न हो जाओ।'

इसी के साथ एक अन्‍य न्‍यूड तैराक ने इस इवेंट के ऑनलाइन पेज पर लिखा, ‘मैं बहुत शर्मीला हूं और मैं इससे पहले कभी नग्‍न होकर नहीं तैरा हूं, लेकिन अब कोई घबराहट या शर्मिंदगी नहीं है, ये बहुत ही मजेदार होने वाला है।'

न्यूड तैराकी करने के बाद लोगों ने अपने-अपने कपड़े पहने और फेस्टिवल अरेना की तरफ चले गए, जहां उन्‍होंने लाइव म्‍यूजिक का भरपूर मजा लिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You