पेशावर में ईरानी वाणिज्यदूतावास के पास हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत

  • पेशावर में ईरानी वाणिज्यदूतावास के पास हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत
You Are HereInternational
Monday, February 24, 2014-11:48 PM

पेशावर: पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के इस शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने ईरानी वाणिज्य दूतावास के पास सुरक्षा चेक पोस्ट के बाहर आज खुद को उड़ा लिया जिसमें अर्धसैनिक बल के दो कर्मियों की मौत हो गई। हमले में नौ लोग घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी जम्मू-कश्मीर में चरार-ए-शरीफ की 1995 में हुई घेराबंदी में शामिल मस्त गुल ने ली है। हमला पेशावर के उच्चस्तरीय सुरक्षा वाले यूनिवर्सिटी टाउन में हुआ जहां संयुक्त राष्ट्र की विभिन्न एजेंसियों के कार्यालय और वाणिज्य दूतावास स्थित हैं।

पुलिस ने बताया कि ईरानी वाणिज्य दूतावास के पास आत्मघाती हमलावर ने कार से उतर कर चेक पोस्ट के पास स्वयं को बम से उड़ा लिया। चेक पोस्ट पर फ्रंटियर कोर के कर्मचारी तैनात थे। विस्फोट में फ्रंटियर कोर के दो कर्मचारियों की मौत हो गई है और नौ लोग घायल हो गए हैं। हिज्बुल मुजाहिद्दीन के पूर्व कमांडर मस्त गुल अब तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का सदस्य है। उसी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

उसके प्रवक्ता ने पेशावर के अखबारों और संवाद समितियों को फोन कर ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली। उसने कहा, ‘‘आने वाले दिनों में हम शियाओं के खिलाफ ऐसे ही और हमले करेंगे।’’ खैबर-पख्तूनख्वा के स्वास्थ्य मंत्री शौकत युसूफजई ने संवाददाताओं को बताया कि हमले का निशाना ईरानी वाणिज्य दूतावास ही था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You