किसी क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाना, क्या यह देशद्रोह है ?

  • किसी क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाना, क्या यह देशद्रोह है ?
You Are HereInternational
Thursday, March 06, 2014-7:26 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मना रहे 60 कश्मीरी छात्रों पर उत्तरप्रदेश में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने को पाकिस्तान ने आज ‘‘काफी दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार दिया और कहा कि अगर वे यहां पढ़ाई करना चाहें तो देश का ‘‘दिल’’ और शैक्षणिक संस्थान हमेशा खुले हुए हैं।

विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने कहा कि वह जानती हैं कि कश्मीरियों ने एशिया कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया। उन्होंने विदेश कार्यालय में अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमने देखा कि भारतीय मीडिया ने खबर दी कि पूरी रात जश्न चला और इस तरह की खबरें भी आईं कि 67 कश्मीरी छात्रों को निष्कासित कर दिया गया।’’

असलम ने कहा, ‘‘अगर ये कश्मीरी छात्र पाकिस्तान आकर शिक्षा ग्रहण करना चाहें तो हमारा दिल और हमारे शैक्षणिक संस्थान उनके लिए खुले हुए हैं।’’ उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के बारे में बताने पर आश्चर्यचकित असलम ने कहा, ‘‘किसी क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए ? क्या यह देशद्रोह है। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।’’ संवाददाता सम्मेलन के बाद विदेश मंत्रालय के अधिकारियों और पाकिस्तानी पत्रकारों ने छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने पर आश्चर्य जताया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You