अनवर इब्राहीम समलैंगिकता के दोषी करार

  • अनवर इब्राहीम समलैंगिकता के दोषी करार
You Are HereInternational
Friday, March 07, 2014-10:46 PM

कुआ लालम्पुर: मलेशिया की एक अदालत ने समलैंगिकता के मामले में निचली अदालत के एक फैसले को पलटते हुए विपक्षी नेता अनवर इब्राहीम को पांच साल की सजा सुनाई है। अपीली अदालत की तीन न्यायाधीशों वाली पीठ ने सर्वसम्मति से यह फैसला सुनाया। अदालत ने 66 साल के अनवर को अपने पूर्व सहयोगी सैफुल बुखारी अजलान के साथ जून 2008 में समलैंगिक संबंध बनाने का दोषी पाया।

साल 2012 में अनवर को बरी किए जाने के फैसले को पलटते हुए अदालत ने सजा के अमल पर रोक भी लगाई और इसके लिए 10 हजार रिंगित का जमानती मुचलका तय किया। अपीली अदालत के फैसले से नाराज अनवर ने न्यायाधीशों की पीठ से कहा, ‘‘यह न्याय का उपहास है। मैंने सोचा कि आपके पास कुछ साहस होगा।’’

अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और प्रधानमंत्री नजीब रजाक की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘वे अनवर के राजनीतिक जीवन को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन वे जनता के आक्रोश को कमतर आंकते है और मैं जनता की बुद्धिमत्ता पर विश्वास करता हूं।’’ अदालत ने अनवर को आगामी सोमवार को जमानत लेने की अनुमति दी। उसने अभियोजन पक्ष को साल 2012 के हाईकोर्ट के एक आदेश को चुनौती देने की इजाजत दी थी।

न्यायाधीश बालिया यूसुफ वाही ने कहा कि निचली अदालत के न्यायाधीश ने इस तथ्य तक पहुंचने में गलती की कि पीड़ित के डीएनए नमूने के साथ छेड़छाड़ की गई थी। मलेशिया में समलैंगिकता एक अपराध है और इस मामले में दोषी व्यक्ति को 20 साल तक की सजा हो सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You