मिनीस्कर्ट पहनी तो होगा...!

  • मिनीस्कर्ट पहनी तो होगा...!
You Are HereInternational
Wednesday, March 12, 2014-2:55 PM

टोक्यो: क्या आप भी मानते हैं कि महिलाओं के कपड़ों से भी रेप या अश्लील हरकतों जैसे अपराधों को बढ़ावा मिलता हैं? ऐसा ही एक मामला जापान में एयर होस्टेस की ड्रेस को लेकर सामने आया है।

जापान की इस एयरलाइन कंपनी ने पिछले हफ्ते एयर होस्टेस के लिए रॉयल ब्लू रंग की नई यूनिफॉर्म लॉन्च की। यह तो सब को पता ही होगा कि इसे एयर होस्टेस पहनने वाली थी, इसलिए उसे जाहिर तौर पर मि‌नीस्कर्ट जैसा ही बनाया जाना था। लेकिन यह इतनी छोटी है कि पहनने पर ऐसा लग रहा है मानो जैसे वह जान बूझकर एक्सपोज कर रही हैं। काफी छोटे होने के कारण इन्हें पहनने से एयर होस्टेस के साथ छेड़-छाड़ या रेप जैसी घटनाएं भी हो सकती हैं।

इन कपड़ों से एयरलाइन के केबिन क्रीउ यूनियन ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि फ्लाइट में लोग आराम से यात्रा करने के लिए आते हैं, लेकिन उनकी सेवा में लगी एयर होस्टेस ऐसे उत्तेजक कपड़े पहनेंगी तो कुछ भी अनचाही घटना घट सकती है।

उनकी इस शिकायत पर विमान के अधिकारियों ने कहा है कि क्योंकि इस ड्रेस को विमान के नए रुट के लिए ही जारी किया गया है, इसलिए इसे छह महीने बाद ही बंद किया जाएगा। साथ में यह भी कहा कि एयर होस्टेस की ड्रेस छोटी होने के कारण किसी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसमें यात्रियों के साथ साथ विमान के कर्मचारी भी मौजूद हैं।

आप को बता दें कि एयर होस्टेस की यूनिफॉर्म को लेकर यह शिकायत की कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया की एक एयरलाइन कंपनी में यूनिफॉर्म को लेकर बवाल मच चुका है। वहीं जापान की इस विमान कंपनी का कहना है कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है और वह इसे ठीक से निभा रहें हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You