न्यूयॉर्क में धमाके से दो इमारतें ढही 2 की मौत 20 घायल

  • न्यूयॉर्क में धमाके से दो इमारतें ढही 2 की मौत 20 घायल
You Are HereInternational
Thursday, March 13, 2014-5:19 AM

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के ऊपरी मैनहट्टन में आज शक्तिशाली विस्फोट के बाद दो इमारतें ढह गईं जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। समझा जाता है कि विस्फोट गैस के रिसाव के कारण हुआ होगा। विस्फोट सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर हुआ जब इमारत में रहने वाले लोगों ने इस स्थान पर गैस के रिसाव की शिकायत के संदर्भ में बिजली सेवा प्रदान करने के लिए एक कंपनी को बुलाया था।

न्यूयार्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘विस्फोट से 15 मिनट पहले खतरे का संकेत मिला जो गैस के रिसाव से संबंधित था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह त्रासदी बेहद खराब थी क्योंकि लोगों को बचाने का मौका ही नहीं मिला।’’ उन्होंने कहा कि दो लोगों को मौत और 18 के घायल होने की पुष्टि हुई है। कई अन्य लोग लापता हैं। दमकल विभाग ने बताया कि पुलिस और अग्निशमन दल के लोग मौके पर मौजूद हैं। यह इमारत पार्क एवेन्यू में स्थित है। आग पर काबू पाने और मलबे से लोगों को निकालने के लिए अग्निशमन दल के 250 कर्मियों को लगाया गया है।

राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस धमाके के बारे में सूचित किया गया है और वह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अधिकारियों के अनुसार इमारतों में रहने वालों ने विस्फोट के पहले गैस लीक होने के बारे में शिकायत की थी। समाचार चैनल सीएनएन ने खबर दी है कि विस्फोट गैस लीक होने के कारण हुआ होगा। कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इस विस्फोट को आतंकवाद से जोडऩे से खारिज कर दिया है।

न्यूयॉर्क शहर के अधिकारियों का कहना है कि धमाके में दो इमारतें पूरी तरह ढह गईं। विस्फोट की वजह का पता नहीं चल पाया है। इससे पहले खबर आई थी कि विस्फोट में 11 लोगों को मामूली चोटे आई हैं। घटनास्थल के निकट एक रेल लाइन है जो न्यूयॉर्क शहर को उपनगरीय इलाकों से जोड़ती है। वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि मौके पर भारी धुआं फैला हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You