क्रीमिया के होटल में जबरन घुसे नकाबपोश

  • क्रीमिया के होटल में जबरन घुसे नकाबपोश
You Are HereInternational
Sunday, March 16, 2014-10:29 AM

सिमफेरोपोल: क्रीमिया के ब्लैक सी प्राय:द्वीप में होने वाले जनमत संग्रह को लेकर जारी तनाव के बीच प्रांत की राजधानी के एक होटल में कुछ बंदूकधारी जबरन घुस आए और क्रीमिया के यूक्रेन से अलग हो कर रूस के साथ विलय की बात कहने लगे। मीडिया के कुछ कर्मियों के मुताबिक, करीब 30 हथियारबंद लोग कल होटल मॉस्को में घुस आए थे। इनमें से ज्यादातर ने काला नकाब पहना हुआ था। सभी के पास कालाश्निकोव राइफल थी।

होटल में कई पत्रकार जनमत संग्रह को कवर करने के लिए एकत्रित थे, तभी इनमें से एक बंदूकधारी ने संवाददाताओं को कहा, ‘‘हमने पहले ही एक कैमरा नष्ट कर दिया है, क्या आप चाहते हैं कि हम अन्य कैमरे के साथ भी यही व्यवहार करें...?’’

एक अन्य बंदूकधारी ने एक छायाकार को अपनी राइफल दिखा कर धमकी दी तो अन्य बंदूकधारी सीढिय़ों पर चढ़ रहे एक संवाददाता पर बंदूक ताने हुए था।  ये बंदूकधारी स्वयं रक्षा समूह के उग्रवादी प्रतीत हो रहे थे, जिनका फिलहाल रूसी बलों के साथ क्रीमिया पर नियंत्रण है। करीब एक घंटे तक यही स्थिति रही और घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने संवाददाताओं को बंदूकधारियों के वहां आने के बारे में विरोधाभासी बयान दिए।

क्रीमिया के प्रांतीय संसद के रक्षामंत्री वालेरी कुजनेत्सोव ने कहा, ‘‘यह बहुत गलत चेतावनी थी। हम वहां कुछ बुरा घटित होने के साक्ष्य ढूंढ रहे थे, लेकिन हमें वहां कुछ प्राप्त नहीं हुआ।’’ हालांकि पुलिस के प्रवक्ता ओल्गा कोंद्राशोव ने बताया कि यह एक सुनियोजित प्रशिक्षण अभ्यास था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You