Subscribe Now!

क्या ISI प्रमुख को मालूम था कि ओसामा पाक में ही है?

  • क्या ISI प्रमुख को मालूम था कि ओसामा पाक में ही है?
You Are HereInternational
Thursday, March 20, 2014-4:14 PM

वाशिंगटन: अमेरिका के एक प्रमुख समाचार पत्र ने इस बात का दावा किया था कि आईएसआई के एक शीर्ष नेता को अलकायदा के नेता के वहां पर मौजूद होने की जानकारी थी, लेकिन इस दावे के एक दिन बाद व्हाइट हाउस ने इस मामले पर अपने पुराने रुख को दोहराया।

व्हाइट हाउस का कहना है कि उन्हें इस बात पर भरोसा करने की कोई वजह दिखाई नहीं देती कि पाक सरकार में उच्च दर्जे के किसी अधिकारी को ओसामा बिन लादेन के वहां मौजूद होने की जानकारी थी।

समाचार रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद प्रवक्ता लौरा लुकास मैग्नुसन ने कहा कि जैसा कि अमेरिकी अधिकारियों ने कहा, "हमारे पास इस बात पर विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि पाकिस्तान का शीर्ष दर्जे का कोई सरकारी अधिकारी बिन लादेन के वहां होने के बारे में जानता था।"

अमेरिकी कमांडो के एक अभियान में 2011 में लादेन के मारे जाने के बाद से ओबामा प्रशासन ने कहा है कि उसे ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जो इस बात की ओर संकेत करे कि शीर्ष पाकिस्तानी नेतृत्व अलकायदा के नेता के पाकिस्तान में होने के बारे में जानता था।

हालांकि ‘द न्यूयार्क टाइम्स’ की पत्रकार कैलरेटा गाल के अनुसार, पूर्व आईएसआई प्रमुख अहमद शुजा पाशा पाकिस्तान में लादेन के मौजूद होने के बारे में जानता था।






 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You