हैरतअंगेज! एक मुर्गी ने बनाया इस महिला को मां

  • हैरतअंगेज! एक मुर्गी ने बनाया इस महिला को मां
You Are HereInternational
Saturday, March 22, 2014-5:43 PM

लिवरपूल: कहते हैं कि मां बनने का अवसर सौभाग्य से ही मिलता है। प्रत्येक महिला इस अवसर को पाना चाहती है। इस महिला ने भी कुछ ऐसा ही सपना देखा था।

दरअसल 23 साल की लॉरेन डोनाकी की शादी को काफी समय बीत चुका था, लेकिन वह मां नहीं बन पाई। ऐसा नहीं है कि वह गर्भवती नहीं हुई, वह एक नहीं दो नहीं बल्कि छह बार गर्भवती हुई, लेकिन कुछ महीनों बाद ही उनका गर्भपात हो जाता।

बार-बार मिसकैरिज झेल रहीं लॉरेन को इसकी वजह का पता नहीं चल पा रहा था। बहुत इलाज कराने पर लॉरेन को पता चला कि गर्भाशय में ऐसे किलर सेल्स हैं जो सभी अंडाणुओं को खत्म कर देते हैं, जिस कारण वह प्रेगनेंट तो हो जाती थी लेकिन बच्चा बढ़ने से पहले ही खत्म हो जाता था।

डॉक्टरों ने इस किलर सेल्स को खत्म करने के लिए एक अनोखा इलाज बताया। लॉरेन मां बनने के लिए इस इलाज को करवाने के लिए तैयार हो गई। इस ट्रीटमेंट का नाम 'ऐग योल्क' है। इसमें डॉक्टर मुर्गी के अंडे के पीले हिस्से को सोयाबीन तेल, ग्लिसरीन और पानी में मिलाकर एक खास तरह का फैट तैयार करते हैं और बाद इस घोल को खून में डाल देते हैं।

ऐसा करने से लॉरेन के गर्भाशय में मौजूद किलर सेल्स का असर कम हो गया और लॉरेन ने लूलू रोज नाम की एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। बच्‍ची को पुचकारते हुए लॉरेन ने बताया कि उनका सपना सच हो गया।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You