इराक में हिंसा में 28 लोगों की मौंत

  • इराक में हिंसा में 28 लोगों की मौंत
You Are HereInternational
Saturday, March 22, 2014-4:23 AM

बगदाद: बगदाद के उत्तर और पश्चिमी हिस्से में दो आत्मघाती बम हमले सहित कई हमलों में कम से कम 28 लोग मारे गए और दर्जनों जख्मी हो गए। मारे गए लोगों में ज्यादातर सुरक्षा बल के कर्मी थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पहले हमले में बगदाद से करीब 120 किलोमीटर उत्तर में स्थित इंजान गांव में बम से लदे एक ट्रक को हमलावर ने पुलिस मुख्यालय में घुसा दिया। अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के बाद अन्य हमलावरों और पुलिसकर्मियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। गोलीबारी खत्म होने के बाद ब्रिगेड कमांडर रागेब अल ओमरी सहित नौ पुलिस अधिकारी मृत पाए गए।

इसके कुछ घंटे बाद अल कायदा विरोधी सुन्नी मिलिशिया नेता नासिर अल अलवानी के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने वाले लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी बेल्ट में विस्फोट कर दिया । नासिर की एक दिन पहले हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने कहा कि इराक की राजधानी से 115 किलोमीटर पश्चिम रमादी में हुए इस विस्फोट में नौ शोकाकुल लोग मारे गए और 25 जख्मी हो गए। अल कायदा विरोधी सुन्नी मिलिशिया साहवा तब से प्रमुखता से उभरा है जब इसके सदस्यों ने अलकायदा के खिलाफ लड़ाई में अमेरिकी सैनिकों का साथ दिया।

एक अन्य हिंसक घटना में बगदाद के उत्तरी समारा में सेना की जांच चौकी के पास बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर चार सैनिकों को मारा डाला। पुलिस ने कहा कि इलाके को छोडऩे से पहले उन्होंने नौ सैनिकों का अपहरण भी कर लिया। बगदाद से 290 किलोमीटर उत्तर में स्थित किरकुक के पास डिबिस में लगातार दो कार बम हमले में तीन लोग मारे गए और 14 जख्मी हो गए। पुलिस ने कहा कि बगदाद के उत्तर में स्थित बेजी शहर में सेना के एक काफिले को सड़क किनारे लगाए गए बम से निशाना बनाया गया, जिसमें एक अधिकारी की मौत हो गई और दो सैनिक जख्मी हो गए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You