अंधेरे में सेक्स करने के शौंकीन होते हैं पुरुष, जानिए क्यों?

  • अंधेरे में सेक्स करने के शौंकीन होते हैं पुरुष, जानिए क्यों?
You Are HereInternational
Saturday, March 22, 2014-4:18 PM

नई दिल्ली: अभी तक हम यहीं सोचते और सुनते आ रहे हैं कि महिलाएं सेक्स के समय पुरुषों से अधिक नर्वस होती हैं, लेकिन एक सर्वे के अनुसार यह बात सामने आई है कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुष अधिक घबराहट महसूस करते हैं।

डेली मेल पर प्रकाशित सर्वे के अनुसार, महिलाओं की अपेक्षा पुरुष अपने शरीर को लेकर घबराहट महसूस करते हैं और अंधेरे में सेक्स करना पसंद करते हैं। ब्रिटिश के 26 फीसदी पुरुष अपने शरीर को लेकर शर्म महसूस करते हुए बत्ती बुझा कर सेक्स करते हैं। इस सर्वे में यह बात सामने आई कि 20 से 30 वर्ष के ब्रिटिश पुरुषों के पेट का हिस्सा उन्हें सबसे ज्यादा असहज बनाता है और 64 फीसदी पुरुष अपने इस हिस्से को पसंद नहीं करते। 36 फीसदी पुरुषों का कहना था कि यदि उनके पार्टनर की बॉडी ज्यादा अच्छी होती है तो भी वे असहज महसूस करते हैं।

53 फीसदी पुरुष अपने दोस्तों की अच्छी बॉडी देख असहज हो जाते हैं। ऐसे में ये लोग अपनी बॉडी शेप को लेकर ज्यादा जागरूक हो जाते हैं, लेकिन 45 फीसदी पुरुषों का कहना था कि वे अपने आपको वजनी पाते हैं। सर्वे में यह भी पाया गया कि 69 फीसदी पुरुष अपने वजन को लेकर भी परेशान रहते हैं।

सर्वे करवाने वाले डाइट शेफ के प्रवक्ता के अनुसार, इस सर्वे से कई रोचक परिणाम सामने आए हैं। वे परिणाम देखकर हैरान हैं कि इंटीमेट होने के दौरान लाइट जलने पर पुरुषों का आत्मविश्वास भी डगमगा जाता है। रिसर्च के निष्कर्ष में पाया गया कि यदि पुरुष स्वस्थ रहेंगे और अच्छी डाइट के साथ कसरत  करेंगे तो अच्छी बॉडी शेप पा सकते हैं और सेक्स का भरपूर मजा ले सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You