छोटी सी गलती पड़ी मंहगी, हवाईअड्डे पर गुजारने पड़े पांच दिन

  • छोटी सी गलती पड़ी मंहगी, हवाईअड्डे पर गुजारने पड़े पांच दिन
You Are HereInternational
Thursday, March 27, 2014-11:35 AM

दुबई: सऊदी अरब के लिए दूसरी उड़ान लेने के दौरान विमान में ही अपना पासपोर्ट भूलने वाले भारतीय नागरिक को अबु-धाबी हवाई अड्डे पर पांच दिन गुजारने पड़े। मीडिया में आज आई खबरों के अनुसार, केरल निवासी मोहम्मद अली छह मार्च को कालीकट से अबु धाबी होते हुए रियाद के लिए रवाना हुआ था।

अमिरातस 24-7 ने सूत्रों के हवाले से कहा कि घने कोहरे के कारण अली के विमान का रास्ता बदल गया और वह अबु-धाबी पहुंच गया। बाद में अली और रियाद जाने वाले अन्य यात्रियों को एक कनेक्टिंग उड़ान में चढऩे के लिए कहा गया, लेकिन कुछ देर बाद किन्हीं कारणवश उनसे उस विमान से भी उतरने का अनुरोध किया गया। विमान से उतरते हुए अली का पासपोर्ट एक लिफाफे में सीट पर ही छूट गया। वह पासपोर्ट वापस नहीं पा सके क्योंकि यात्रियों के लिए वापस विमान पर चढऩा सुरक्षा नियमों के खिलाफ था।

अबु-धाबी पुलिस और रियाद में मौजूद अली के दोस्तों ने जब अबु धाबी स्थित भारतीय दूतावास को इस संबंध में सूचित किया जिसके बाद उन्हें आपातकालीन प्रमाणपत्र जारी किया गया। इस पूरे चक्कर में अली पांच दिन तक हवाई अड्डे पर ही फंसे रहे। खबर के अनुसार, भारतीय दूतावास के अधिकारी ने हवाई अड्डा पहुंचकर अली को आपातकालीन प्रमाणपत्र जारी किया ।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You