पाकिस्तान में पत्रकार पर हमला, ड्राइवर की मौत

  • पाकिस्तान में पत्रकार पर हमला, ड्राइवर की मौत
You Are HereInternational
Saturday, March 29, 2014-6:59 PM

लाहौर: पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार और लेखक रजा रूमी पर दो अज्ञात बंदूकधारियों ने आज अंधाधुंध गोलियां चलाईं जिसमें उनके ड्राइवर की मौत हो गई और सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। रूमी तालिबान और धार्मिक कट्टरपंथी समूहों के बहुत कटु आलोचक हैं। लाहौर पुलिस के प्रवक्ता नियाब हैदर ने पीटीआई से कहा कि दो मोटरसाइकिल सवारों ने कल गार्डन टाउन के राजा बाजार के पास रूमी की कार रोकी और उसपर गोलियां बरसा दीं।

रूमी को नुकसान नहीं पहुंचा है जबकि उनके ड्राइवर मुस्तफा की मौत हो गई और सुरक्षाकर्मी अनवर को कई गोलियां लगी हैं। अस्पताल के अनुसार, अनवर की हालत बेहद गंभीर है। रूमी तालिबान के कटु आलोचक हैं और मीडिया समुदाय के उन चंद लोगों में शामिल हैं जो प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ खुलकर बोलते हैं। वह अकसर देश में साम्प्रदायिक समूहों और धार्मिक कट्टरपंथियों के खिलाफ खुल कर लिखते और बोलते हैं।

रूमी हाल ही में ‘एक्सप्रेस टीवी’ चैनल गए हैं और वहां एक टॉकशो होस्ट कर रहे हैं। एक्सप्रेस मीडिया समूह के कर्मियों पर हमले की यह चौथी घटना है। रूमी ने हाल ही में एक पुस्तक ‘‘दिल्ली बाई हार्ट : एक पाकिस्तानी यात्री के विचार’’ का विमोचन किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You