अब अल्‍लाह को न मानने वाला होगा आतंकी!

  • अब अल्‍लाह को न मानने वाला होगा आतंकी!
You Are HereInternational
Thursday, April 03, 2014-1:31 PM

लंदनः सऊदी अरब में फतवों के अनुसार, कई तरह के नए अनोखे नियम लागू किए गए हैं। इनमें से एक नया नियम यह भी है। अब नए कानून के तहत सऊदी अरब में अल्लाह को न मानने को आतंकवादी घोषित कर दिए जाएगा। इस नए कानून को लागू भी कर दिया गया है।

ह्यूमन राइट्स वॉच की रिपोर्ट के मुताबिक, शाही डिक्री में यह कानून लागू किया गया है। इसके आधार पर सऊदी राजा अब्दुल्ला के सभी राजनीतिक विरोधियों और विरोध प्रदर्शन करने वालों की धरपकड़ भी शुरू हो गई है।
 
रिपोर्ट के अनुसार, कानून के आर्टिकल-एक में किसी भी तरह के नास्तिक विचार को या इस्लाम की बुनियाद पर सवाल उठाने वाले को आतंकी माना गया है।  इस नए कानून के तहत तीन से बीस साल की सजा का भी प्रावधान है। ह्यूमन राइट्स वॉच के एक अधिकारी ने कहा कि सऊदी अथॉरिटी को यह मंजूर नही कि कोई भी उनकी नीति का विरोध करे, लेकिन इन नए नियमों से आम लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ जाएगी।
 
मोटे तौर कहे तो यह नया कानून पर उन सऊदी लोगों के खिलाफ है जो दूसरे देशों के आंदोलनों में शामिल होने जाते हैं। इनमें वे लोग भी शामिल हैं जो सीरिया के गृहयुद्ध में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे लोगों में से कई लौट कर आ गए हैं और अब उसी तरीके से सऊदी अरब की राजशाही सरकार को गिराने के लिए नए सिरे से ट्रेनिंग देने में जुटे हुए  हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You