कंप्यूटर पर आया एक मैसेज और चली गई दो लोगों की जान!

  • कंप्यूटर पर आया एक मैसेज और चली गई दो लोगों की जान!
You Are HereInternational
Thursday, April 03, 2014-4:04 PM

बुखारेस्टः आज जहां कंप्यूटर हमारी जरूरत बन गया हैं। इसकी मदद से काम काफी आसानी से और जल्दी हो जाता है। लेकिन क्या कंप्यूटर किसी की जान ले सकता है, आप भी कहेंगे कि यह कैसा सवाल हैं। लेकिन मोवीला मिरेसली नाम के शख्स के साथ ऐसा ही हुआ। कंपनी के द्वारा आए एक फेक मैसेज ने उसकी जान ले ली।

दरअसल, रोमानिया के ब्रायला काउंटी में रहने वाले 36 साल के मोवीला मिरेसली ने अपने कंप्यूटर पर आए एक मैसेज को रीसीव किया था, जिसमें लिखा था कि उसने एक ऐसे साफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ किया है जिसे कंप्यूटर को खराब कर देने वाला मरलवेयर या वायरस कहा जाता है।

उस मैसेज में मोवीला के नाम ये भी लिखा हुआ था कि क्योंकि उसने इस मालवेयर के साथ छेड़छाड़ किया है इस‌लिए अब उसे या तो तेरह हजार पाउंड का जुर्माना चुकाना होगा या फिर सीधे जेल जाना होगा। इस मैसेज को सच समझने वाला मोवीला मैसेज को पढ़कर इतना डर गया कि वो समझ ही नहीं पाया कि उसे क्या करना चाहिए।

इस फेक मैसेज को उसने सच समझ लिया। उसने इस मैसेज के बारे में किसी से भी जांच पड़ताल नहीं की। बिना कुछ जाने उसने जुर्माना न चुका पाने और जेल जाने के डर से अपने आपको मार डालने की सोची। इतना ही नहीं, उसने  अपने 4 साल के बेटे को भी मार दिया, इसी डर से कि बाद में उसे कौन पालेगा। उसने पहले बेटे को फिर खुद को खत्म कर दिया। जब मोवीला के घरवालों को पता लगा तो उन्हेंयकीन ही नहीं हुआ, लेकिन यह दर्दनाक घटना सच थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You