Subscribe Now!

चीन में 5.3 तीव्रता से भूकंप, 10 लोग घायल

  • चीन में  5.3  तीव्रता से भूकंप, 10 लोग घायल
You Are HereInternational
Saturday, April 05, 2014-4:43 PM

बीजिंग: दक्षिण-पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत के योंगशान क्षेत्र में आज सुबह आए भूकंप से कम से कम 10 लोग घायल हो गए और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। यहां पर देश का दूसरा सबसे बड़ा बांध है।

अधिकारियों ने बताया कि इस भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई। चीन भूकंप नेटवर्क सेंटर ने बताया कि युन्नान प्रांत की योंगशान काउंटी में शिलूओडू शहर में स्थानीय समयानुसार, सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर भूकंप आया, जिसका केन्द्र जमीन से नीचे 13 किलोमीटर की गहराई पर केन्द्रित था।

स्थानीय सरकार के अधिकारियों ने बताया कि घायलों में दो की हालत गंभीर है।  योंगशान में शिलूओडू जल विद्युत परियोजना है जो चीन का दूसरा सबसे बड़ा जल विद्युत केन्द्र है। यह जगह भूकंप केन्द्र से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। भूकंप के कारण कम से कम 20 संरचनाओं को नुकसान पहुंचा है जबकि इलाके में चट्टानों से शिलाखंड गिरने के कारण कम से कम दो सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है।

हालांकि सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि इस इलाके में संचार व्यवस्था प्रभावित नहीं हुई है।  एक स्थानीय निवासी ने बताया कि भूकंप काफी शक्तिशाली था लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहा।  आज सुबह भूकंप आने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You