सीमा विवादः पकड़ा गया चीन का झूठ! भूटान ने दिया करारा जवाब

  • सीमा विवादः पकड़ा गया चीन का झूठ! भूटान ने दिया करारा जवाब
You Are HereInternational
Thursday, August 10, 2017-6:32 PM

बीजिंगः डोकलाम मसले पर चीन के झूठ का पर्दाफाश हो गया है। भूटान सरकार ने डोकलाम मामले पर भारत को सही ठहराते हुए चीन के दावे को खारिज कर दिया है।भूटान सरकार ने डोकलाम पर चीन के विदेश मंत्रालय के उस दावे को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें उसने कहा था कि सिक्किम सेक्टर पर स्थित डोकलाम उसका (चीन) हिस्सा नहीं है। भूटान के इस बयान से भारत के उस दावे को बल मिला है जिसमें कहा गया कि चीन भूटान के क्षेत्र में सड़क बना रहा है। 

चीन के शीर्ष राजनयिक वांग वेनली ने दावा किया था कि भूटान ने राजनयिक चैनल के जरिए बताया है कि डोकलाम का विवादित क्षेत्र उसके हिस्से में नहीं आता है।वेनली चीन के सीमा एवं महासागर मामले विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल हैं। बुधवार को उन्होंने यह दावा भारतीय मीडिया के सामने किया था।हालांकि वेनली ने इस बाबत किसी तरह का कोई सबूत नहीं उपलब्ध कराया था।

भूटान सरकार के सूत्रों ने कहा कि डोकलाम मुद्दे पर उसकी स्थिति बिल्कुल साफ है।  सूत्रों ने 29 जून 2017 को भूटान विदेश विभाग की वेबसाइट पर प्रकाशित बयान भी देखने को कहा।  मालूम हो कि डोकलाम विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए भूटान ने 29 जून को कहा था कि चीन भूटान के भूभाग में सड़क बना रहा है, जो सीधे तौर पर सीमा समझौता का उल्लंघन है।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You