भीषण बिजली के संकट से जूझ रहा है मध्य अमरीका, लाखों लोग अंधेरे में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jul, 2017 02:45 PM

central american country panama and costa rica have severe power crisis

मध्य अमरीका में भीषण बिजली संकट के चलते लाखों लोग अंधकार में हैं जबकि पनामा से लेकर कोस्टारिका और अल सलवाडोर तक अधिकारी बिजली सेवा बहाल करने ...

सैन जोस: मध्य अमरीका में भीषण बिजली संकट के चलते लाखों लोग अंधकार में हैं जबकि पनामा से लेकर कोस्टारिका और अल सलवाडोर तक अधिकारी बिजली सेवा बहाल करने की कोशिश में जुटे हैं।  


बिजली जाने से सिर्फ कोस्टारिका में ही करीब 50 लाख लोग प्रभावित हैं, वहीं कल लगभग पांच घंटे तक देशभर में बिजली संकट होने के बाद अधिकारी किसी तरह बिजली बहाल करने में सफल रहे। अधिकारियों ने बिजली संकट के लिए पनामा की बिजली आपूर्ति लाइन को जिम्मेदार ठहराया है, जिसके चलते अधिकतर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति पर प्रतिकूल असर पड़ा। कोस्टारिका में बिजली संकट के कारण यातायात निर्देशक रोशनी के बंद हो जाने से अफरातफरी पैदा हो गई जबकि सैन जोस में बिजली की आपूर्ति बहाल होने तक मुख्य हवाईअड्डा को वहां मौजूद अतिरिक्त बिजली उपकरण से संचालित किया गया। संचार मंत्री मौरिसियो हेरारा ने कहा, आईसीई समस्या का निराकरण करने का प्रयास कर रहा है। कर्मचारी कोस्टारिका के कुछ क्षेत्र में बिजली बहाल करने में सफल रहे हैं। 


आईसीई ने बताया कि बिजली संकट का मूल स्थान देश के बाहर था। उन्होंने लोगों से घरों के अंदर ही रहने की अपील करते हुए कहा कि वे समस्या के समाधान की कोशिश कर रहे हैं।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!