कमियों के बावजूद इतनी फेमस हैं ये सुपरमॉडल्स(Pics)

You Are HereInternational News
Sunday, November 20, 2016-4:02 PM

नई दिल्ली:फैशन इंडस्ट्री की चकाचौंध से कौन वाकिफ नहीं, सभी यही सोचते हैं कि इस दुनिया में सिर्फ खूबसूरती ही काम आती है लेकिन अब एेेसा बिल्कुल नहीं है।अब लुक्स से ज्यादा आपका कॉन्फिडेंस और लाइफ के प्रति पॉजिटिविटी इम्पॉर्टेंस रखती है।आज हम आपको ऐसी ही कुछ महिलाओं के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी कमियों के बावजूद फैशन इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है। 


-चैंटेले ब्राउन यंग या फिर विन्नी हर्लो, इस सुपरमॉडल को आप किसी भी नाम से पुकार सकते हैं।दरअसल विन्नी विटिलिगो नाम की बीमारी से ग्रस्त थी,जिसके कारण उनके स्किन का कलर दो शेड्स का हो गया लेकिन उसने अपनी लाइफ में कभी हार नहीं मानी और आज ये सुपरमॉडल दुनिया के टॉप ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग करती हैं। 


- मेलानी गेडॉस भी एेसी सुपरमॉडल हैं जो एक एेसी बीमारी से ग्रस्त है जिससे लोगों के बाल और एडल्ट दांत ग्रो नहीं कर पाते।इस बीमारी का नाम एक्टोडर्मल डिस्प्लासिया है। 


- जिलियन मेरकैडो व्हीलचेयर पर होने के बावजूद भी आज टॉप सुपरमॉडल्स में गिनी जाती हैं।उन्होंने अपनी कमी को कभी अपनी सक्सेस के सामने आने नहीं दिया। 
 

- डिआंड्रा फोर्रेस्ट जो एल्बिनिस्म से पीड़ित थी जिसके चलते उनका स्किन कलर दूसरों से काफी अलग दिखाई देता था।लेकिन डिआंड्रा ने हिम्मत नहीं हारी।आज डिआंड्रा कई ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग कर रही है।  


- ब्रुनेट मॉफी जो अपनी लंबी कद-काठी और अपने फीचर के कारण काफी फेमस हैं।उनकी आंखों को लोग उनकी कमी समझते रहे,आज वो उसकी वजह से इतनी सक्सेसफुल हैं और आज वो काफी गर्व से कहती हैं कि उन्हें उनकी आंखें काफी पसंद हैं।  


-रेन डोव दुनिया की टॉप सुपरमॉडल्स में से एक हैं।दरअसल, रेन लड़की की तरह पैदा हुई थीं,लेकिन इनका लुक लड़कों की तरह था। बाद में यही कमी इनकी ताकत बन गई।अब रेन महिलाओं और पुरुषों की तरह मॉडलिंग करती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You