शादी से पहले वोट डालना जरूरी, सात फेरे लेने से पहले दुल्हा शेरवानी में ही मतदान केंद्र पहुंचा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 26 Apr, 2024 11:59 AM

second phase of voting lok sabha elections 2024 groom maharashtra

शुक्रवार को देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू होने के साथ ही महाराष्ट्र के अमरावती के एक दूल्हे ने एक असाधारण कारण से सुर्खियां बटोरीं। अपनी शादी से पहले, उन्हें अपने परिवार के साथ वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर देखा गया।

नेशनल डेस्क:  शुक्रवार को देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू होने के साथ ही महाराष्ट्र के अमरावती के एक दूल्हे ने एक असाधारण कारण से सुर्खियां बटोरीं। अपनी शादी से पहले, उन्हें अपने परिवार के साथ वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर देखा गया।

अपनी शादी की पोशाक में सजे-धजे, अमरावती के वदरपुरा इलाके के रहने वाले दूल्हे आकाश ने अपनी शादी को एक नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करने में बाधा नहीं बनने दी। अपने विवाह स्थल पर जाने से पहले अंकुर अपने परिवार के साथ वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे। आकाश ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "शादी समारोह महत्वपूर्ण है, लेकिन मतदान भी महत्वपूर्ण है। शादी आज दोपहर 2 बजे है।"

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है कि देश में दूल्हा-दुल्हन के सीधे विवाह स्थल से आने या कभी-कभी 90 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग लोगों के वोट देने आने के ऐसे मामले सामने आए हैं। हाल ही में, पहले चरण के मतदान के दौरान, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक दूल्हा और दुल्हन पूरी बारात के साथ वोट डालने के लिए बुद्धी मतदान केंद्र पर पहुंचे। इसी तरह की एक घटना में, उधमपुर में एक और नवविवाहित जोड़े ने शादी के तुरंत बाद वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग किया। दूल्हा अपनी दुल्हन के साथ वोट डालने गया था. वोट देने के बाद दुल्हन ने सभी से वोट करने की अपील करते हुए इस बात पर जोर दिया कि देश और अपने क्षेत्र के विकास के लिए वोट जरूर करना चाहिए.

इस बीच गौरतलब है कि दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है. केरल की सभी 20 सीटें, कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की 8-8, मध्य प्रदेश की 6, बिहार और असम की 5-5, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की 3-3 और त्रिपुरा, जम्मू और कश्मीर की 1-1 सीट दूसरे चरण में कश्मीर और मणिपुर में मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग ने पहले घोषणा की थी कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार की मृत्यु के कारण मध्य प्रदेश के बैतूल निर्वाचन क्षेत्र में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान नहीं होगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!