ट्रंप के व्यवहार से भारतीय अमरीकी चिंतित : कृष्णमूर्ति

  • ट्रंप के व्यवहार से भारतीय अमरीकी चिंतित : कृष्णमूर्ति
You Are HereAmerica
Monday, October 31, 2016-12:57 PM

न्यूयॉर्क: अमरीकी प्रतिनिधि सभा के लिए उम्मीदवार राजा कृष्णमूर्ति ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप के व्यवहार को लेकर भारतीय-अमरीकी 'बहुत चिंतित' हैं, जिन्होंने आव्रजकों और महिलाओं के प्रति अपमानजनक बातें कहकर राजनीतिक चर्चा में 'जहर घोल' दिया है।


कृष्णमूर्ति के अच्छे मित्र है ओबामा 
कृष्णमूर्ति(42)आठवें कांग्रेशनल डिस्ट्रिक्ट इलिनोइस से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसके दायरे में पश्चिमी और उत्तर पश्चिमी शिकागो के उपनगरीय क्षेत्र आते हैं। उन्होंने मार्च में इलिनोइ में डैमोकेट्रिक पार्टी के कांग्रेशनल प्राइमरी में जीत दर्ज की थी और अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी उनका समर्थन किया है।ओबामा ने इस हफ्ते एक दुर्लभ वीडियो संदेश में कृष्णमूर्ति को अपना 'अच्छा मित्र' करार दिया और अमरीकियों से उनके लिए मतदान करने की अपील की।


अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि जब उन्होंने अमरीकी सीनेट का चुनाव लड़ा था, तो कृष्णमूर्ति ने हर किसी के लिए काम करने वाली अर्थव्यवस्था के निर्माण के लिए विकास संबंधी विचार प्रदान करने में उनकी मदद की थी। अब राजा की योजनाएं छोटे व्यवसायों के तरक्की करने, पारिश्रमिक में वृद्धि करने आदि में मदद करेंगी। वहीं कृष्णमूर्ति ने कहा कि वह राष्ट्रपति, अन्य इकाइयों तथा यूनियनों का समर्थन पाकर 'गौरवान्वित' महसूस करते हैं। उनके निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय-अमरीकी समुदाय की आबादी अच्छी-खासी है. कृष्णमूर्ति ने समुदाय के साथ अपनी चर्चा में कहा, 'वह डोनाल्ड ट्रंप जैसे लोगों के व्यवहार को लेकर काफी चिंतित हैं, जिन्होंने आव्रजकों, निशक्तजनों, महिलाओं, अन्य अल्पसंख्यकों तथा भूतपूर्व सैनिकों के प्रति अपमानजनक बातें कहकर राजनीतिक वार्ता को जहर घोल दिया है।'

कृष्णमूर्ति ने कहा,'लोग देश के सामने खड़ी चुनौतियों के चलते अब पहले से कहीं अधिक एकता की जरूरत महसूस करते हैं। भारतीय-अमरीकी कहीं अधिक कार्रवाई और कहीं अधिक एकता की आवश्यकता महसूस करते हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You