तुर्की ब्यूटी क्वीन 2017 ने किया एेसा ट्वीट, छिन गया ताज

You Are HereInternational
Sunday, September 24, 2017-1:44 PM

अंकारा: तुर्की की ब्यूटी क्वीन का एक ट्वीट उनके ताज पर भारी पड़ गया। साल 2017 की मिस तुर्की का एक पुराना ट्वीट मीडिया में आने के बाद उनसे उनका ताज वापस ले लिया गया। 18 साल की आइतिर एसेन ने तुर्की में पिछले साल हुए सशस्त्र विद्रोह से सम्बन्धित एक पोस्ट शेयर की थी। उन्होंने इस पोस्ट में 'शहीदों' के ख़ून की तुलना अपने पीरियड्स के ख़ून से की थी। ब्यूटी कॉन्टेस्ट के आयोजकों का कहना है कि एसेन का यह ट्वीट 'अस्वीकार्य' है। उन्होंने उनका ताज वापस लिए जाने के फ़ैसले की पुष्टि भी कर दी है। वहीं एसेन ने इंस्टाग्राम पर कहा है कि वो 'राजनीतिक' नहीं हो रही थीं।
 PunjabKesari
यह ट्वीट 15 जुलाई को हुए सशस्त्र के एक साल  पूरे होने पर किया गया था। सेना द्वारा तख़्तापलट की इस कोशिश में तकरीबन 250 लोगों की मौत हो गई थी। एसेन ने अपने ट्वीट में कहा था,''15 जुलाई को सेलिब्रेट करने के लिए आज मुझे पीरियड्स हो रहे हैं, मेरा यह ख़ून शहीदों के ख़ून को दर्शाता है।'' ब्यूटी पीजेंट के आयोजकों ने बताया कि उनके इस ट्वीट पर गुरुवार को इस्तांबुल में हुए समारोह के बाद  जांच की गई। इसके बाद उनके ट्वीट को वेरिफ़ाई करने और इस बारे में फ़ैसला लेने के लिए काफी देर तक एक बैठक हुई। बैठक के बाद शुक्रवार को उन्होंने एक बयान जारी एसेन का ताज वापस लेने का फ़ैसला सुनाया।
PunjabKesari
एसेन ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर इसका जवाब दिया।उन्होंने कहा कि मैने 18 साल की एक लड़की के तौर पर इस पोस्ट को शेयर किया। मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं थी।  मैं अपने देश और मातृभूमि का सम्मान करना सीखते हुए बड़ी हुई हूं।'' उन्होंने 'ग़लतफ़हमी' का शिकार होने के लिए माफ़ी भी मांगी। एसेन का ताज छिनने के बाद अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में तुर्की का प्रतिनिधित्व करने के लिए कॉन्टेस्ट की रनर अप आस्ली सुमेन चीन जाएंगी।
 
  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You