ओबामा ने ट्रंप को दी ये नसीहतें

  • ओबामा ने ट्रंप को दी ये नसीहतें
You Are HereAmerica
Tuesday, November 15, 2016-12:49 PM


वॉशिंगटनः अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार को देश के सभी लोगों से नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक मौका देने के लिए कहा, इसके साथ ही ओबामा ने ट्रंप को कई नसीहतें भी दी। ओबामा ने कहा कि सरकार चलाने के लिए अपनी टीम का गठन करने का अधिकार नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का है, उन्हें अपनी नीतियां तय करने का भी पूरा अधिकार है।

उन्होंने इसके साथ ही उम्मीद जताई कि नए राष्ट्रपति इस बात को समझेंगे कि चुनाव प्रचार करना और देश का शासन चलाना दोनों अलग अलग चीजें हैं। ओबामा बोले कि लोगों ने अपनी राय दे दी है, डोनाल्ड ट्रंप अमरीका के 45वें राष्ट्रपति होंगे। जिन लोगों ने उन्हें वोट नहीं दिया है उन्हें इस बात को मानना होगा कि लोकतंत्र इसी प्रकार काम करता है, यह व्यवस्था इसी प्रकार काम करती है। 

 ट्रंप द्वारा की गयी कुछ विवादास्पद नियुक्तियों के बारे में कल व्हाइट हाउस में संवाददाताओं के सवाल पर उन्होंने कहा, जब मैंने चुनाव जीता तो बहुत से लोग थे जो मुझे पसंद नहीं करते थे, मेरी बातों से सहमत नहीं थे। मैं समझता हूं कि जब भी इतने कड़वाहट भरे चुनाव के बाद आप दूसरी पार्टी के राष्ट्रपति को चुनते हैं तो लोगों को नई सच्चाई से तालमेल बिठाने में कुछ समय लगता है।  ट्रंप के प्रति विभिन्न मुद्दों को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर करते हुए निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को जल्द ही अहसास होगा कि अगर वह अपने स्वभाव की कुछ चीजें ठीक नहीं करते तो ये उनके लिए अच्छी नहीं रहेंगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You