सीरिया मिसाइल हमले को लेकर अमरीका को चेतावनी

  • सीरिया मिसाइल हमले को लेकर अमरीका को चेतावनी
You Are HereInternational
Saturday, April 15, 2017-3:57 PM

मास्‍को: रूस, सीरिया और ईरान ने अमरीका को कड़े शब्‍दों में चेतावनी दी है कि यदि उसने सीरिया पर दोबारा मिसाइल हमला करने की गलती की तो उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। 

मास्‍को में रूस के विदेश मंत्री सरजी लेवरॉव ने अपने समकक्षीय ईरान और सीरिया के विदेश मंत्री के साथ हुई बैठक के बाद अमरीका को यह चेतावनी दी है। इस बैठक के बाद जारी एक बयान में अमरीका द्वारा सीरिया में किए गए मिसाइल हमले की कड़ी निंदा की गई । बयान में इस हमले को अंतरराष्‍ट्रीय कानूनों का उल्‍लंघन करार दिया गया है। बैठक में सीरिया के विदेश मंत्री वालिद मोअल्‍लम और ईरान के विदेश मंत्री जावद जरीफ का कहना था कि सीरिया में अमरीका द्वारा किए गए हमले को स्‍वीकारा नहीं जा सकता है। रूस ने कहा कि अमरीका द्वारा लिया गया कोई भी फैसला न सिर्फ क्षे‍त्रीय, बल्कि वैश्विक सुरक्षा के लिए भी बड़ा खतरा होगा। 


गौरतलब है कि सीरिया में 4 अप्रैल को किए गए रासायनिक हमले काे लेकर अमरीका लगातार सीरियाई सरकार पर ऐसा करने का आरोप लगाता रहा है। वहीं सीरिया ने इस तरह के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि इसमें उसका हाथ नहीं है। वहीं रूस का कहना था कि इस हमले में मारे गए लोग टॉक्सिक एजेंट के कारण मारे गए थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You