LoC पर शांति के लिए कदम उठाइए: भारतीय डीजीएमओ

  • LoC पर शांति के लिए कदम उठाइए: भारतीय डीजीएमओ
You Are HereLatest News
Saturday, November 18, 2017-7:52 PM

नई दिल्ली: भारतीय सेना के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप शांति को सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दूरभाष पर बातचीत के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों की शांति की चाह को लेकर बार-बार दिए जाने वाले बयानों और उनकी कार्रवाइयों में ‘अंतर’ प्रतीत होता है। सूत्रों के अनुसार, कई उदाहरणों का उल्लेख करते हुए भट्ट ने अपने पाक समकक्ष को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अकारण भारी गोलीबारी की। पाकिस्तानी पक्ष के आग्रह के बाद दोनों डीजीएमओ के बीच फोन पर बातचीत हुई।

भट्ट ने नियंत्रण रेखा के समीप शांति सुनिश्चित करने के लिए अपने पाकिस्तानी समकक्ष से ‘विश्वास की मौजूदा कमी’ को सुलझाने को कहा। पाकिस्तानी सेना के डीजीएमओ ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बलों ने पुंछ सेक्टर में अकारण गोलीबारी की और आम लोगों को निशाने पर लिया। भट्ट ने हालांकि यह स्पष्ट किया कि भारतीय सेना पेशेवर मानदंडों का पालन करती है और किसी भी रूप में नागरिकों पर निशाना नहीं साधती है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You