AAP में राज्यसभा सीट के लिए हुई 50 करोड़ की डील!

  • AAP में राज्यसभा सीट के लिए हुई 50 करोड़ की डील!
You Are HereNational
Wednesday, January 03, 2018-1:59 PM

नई दिल्ली (सूरज सिंह) : आम आदमी पार्टी (आप) ने भले औपचारिक तौर पर अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं, लेकिन संजय सिंह, कांग्रेस के पूर्व नेता सुशील गुप्ता व जाने-माने चार्टर्ड अकाउंटेंट एनडी गुप्ता के नाम ‘पंजाब केसरी’ में आते ही सियासी गलियारों में बहस तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता के नाम पर लोग हैरानी जता रहे हैं। सवाल उठ रहे हैं कि इन बाहरी लोगों को किस आधार पर उच्च सदन में भेजने की तैयारी हो रही है? लिहाजा ‘आप’ नेतृत्व पर दबाव बन गया है कि इन दोनों नाम पर पुनॢवचार करे। यह संभव है कि पीएसी की बैठक में जिन दो नामों पर सहमति बने, वे कोई और भी हो सकते हैं। 

गुजरात के चॢचत पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल भी कुमार के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि ‘संसद में अगर कोई एक आदमी फर्जी राष्ट्रवादियों को चुप करा सकता है, तो वो डॉ. कुमार विश्वास है। पर पता नहीं आम आदमी पार्टी में किसे उनके कद से असुरक्षा है कि पार्टी और मौका दोनों को खत्म करने पर तुले हैं?’ हार्दिक और अरविंद केजरीवाल के विचार काफी हद तक मिलते-जुलते हैं। गुजरात चुनाव से पहले दोनों ने एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर काफी सपोर्ट भी किया था। आधुनिक राजनीतिक इतिहासकार एस इरफान हबीब ने ट्विटर पर लिखा कि ‘राज्यसभा चुनाव के लिए कुमार विश्वास को आम आदमी पार्टी क्यों दरकिनार कर रही है? वे संस्थापक सदस्यों में से एक और मुखर हैं। चर्चा में आए दो अनजान नामों पर यदि सहमति बनती है, तो यह विनाशकारी हो सकता है।’ सोशलिस्ट अतिया जैदी, फिल्म निर्माता और वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी, रंग-मंच के चेहरे अरविंद गौड़, पत्रकार समीर अब्बास, राना यशवंत व रिफत जावेद ने भी कुमार को उपयुक्त उम्मीदवार बताया है। बागी नेता कपिल मिश्रा का कहना है कि उनकी कई विधायकों से बात हुई है। सुशील गुप्ता के नाम पर वोट नहीं होगा। इसका खुलकर विरोध होगा।

50 करोड़ रुपए की डील!
भाजपा नेता नीलकांत बख्शी ने तो 50 करोड़ रुपए की डील को चर्चा में ला दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि सूत्रों के मुताबिक मि. गुप्ता ने मि. एस जैन को 50 करोड़ रुपए सीट कंफर्म के लिए दिए हैं, जिसका स्टिंग भी है। दूसरे मि. गुप्ता (सीए) ने बिजनेस घरानों से 50 करोड़ रुपए दिलाने की गारंटी दी है। कपिल को टैग करते हुए बक्शी ने लिखा कि 100 रुपए लेने वाली पार्टी की वास्तविकता करोड़ों की। ‘आप’ प्रवक्ता और द्वारका से विधायक आदर्श शास्त्री ने कहा कि जब अभी नामों पर फैसला हुआ ही नहीं है, तो उस पर होने वाली टिप्पणी का क्या जवाब दें। बुधवार शाम को सब सामने होगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You