आकाशवाणी पर 19 दिसंबर से सुन सकेंगे महाभारत

  • आकाशवाणी पर 19 दिसंबर से सुन सकेंगे महाभारत
You Are HereNational
Wednesday, December 14, 2016-6:48 PM

नई दिल्ली : छोटे पर्दे पर इतिहास रचने वाले बी आर चोपड़ा के लोकप्रिय धारावाहिक ‘महाभारत’ का 19 दिसंबर से आकाशवाणी पर रेडियो अवतार में प्रसारण होगा। एक अधिकारी ने बताया कि इस धारावाहिक का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार तक ‘‘हिंदी क्षेत्र’’ के प्रमुख 70 चैनलों समेत दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई के एफएम गोल्ड स्टेशनों पर भी होगा।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘आकाशवाणी पर महाभारत सुनना एक बेहतरीन अनुभव होगा और आप यात्रा के दौरान भी कार के स्टीरियो और मोबाइल रेडियो के जरिए इसका आनंद उठा सकते हैं। यह आकाशवाणी की वेबसाइट पर भी लाइव उपलध होगा।’’ महाभारत के विशेष हैशटैग के जरिए ट्वीट कर अपनी भावनाओं का इजहार भी किया जा सकता है।

आकाशवाणी के हिंदी जोन में बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, मेघालय, पंजाब, राजस्थान, उत्तरांचल, उत्तर प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश पोर्ट ब्लेयर और दिल्ली शामिल हैं। इस धारावाहिक को 140 एपिसोड में बांटा गया है और इसकी अवधि 30 मिनट रखी गई है।

इस श्रंृखला की शुरुआत 19 दिसंबर को सुबह साढ़े ग्यारह बजे से होगी। यह शो 30 जून, 2017 को खत्म हो जाएगा। मूल धारावाहिक 94 एपिसोड का था और यह दो अक्तूबर 1988 से 24 जून 1990 तक डीडी नेशनल पर प्रसारित हुआ था। इसके निर्माता थे बी आर चोपड़ा और निर्देशक उनके बेटे रवि चोपड़ा थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You