गुजरात विधानसभा चुनाव नहीं लडेंगे अमित शाह

Edited By ,Updated: 28 Apr, 2017 09:33 PM

amit shah signals not to contest elections in gujarat assembly

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा गुजरात के वर्तमान विधायक अमित शाह ने संकेत दिए कि वह इस साल राज्य में होने वाले विधानसभा ...

अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा गुजरात के वर्तमान विधायक अमित शाह ने संकेत दिए कि वह इस साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर शिरकत नहीं करेंगे। 53 वर्षीय शाह 1997, 1998, 2002 और 2007 (चारो बार सरखेज विधानसभा क्षेत्र से) तथा 2012 में (परिसीमन के चलते सरखेज विधानसभा क्षेत्र के समाप्त हो जाने के बाद) नाराणपुरा से लगातार जीतते रहे हैं।

उन्होंने एक गुजराती पत्रिका से साक्षात्कार में यह संकेत दिए हैं कि इस बार वह विधानसभा चुनाव नहीं लडेंगे। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर अपनी बडी राष्ट्रीय भूमिका की ओर इशारा करते हुए गुजरात में चुनाव लडने के बारे में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि इसका कोई औचित्य नहीं है पर इस बारे में पार्टी का जो भी फैसला होगा वह उस पर अमल करेंगे। 

ज्ञातव्य है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के प्रभारी के तौर पर जबरदस्त प्रदर्शन के बाद उन्हें उसी वर्ष जुलाई में भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था और तब से वह इसी पद पर हैं। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि किसी भी पार्टी को अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर चुनाव लडना चाहिए न कि विरोधियों की कमजोरियों को लेकर।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार गुजरात में लगातार बेहतर प्रदर्शन करने वाली भाजपा सरकार पर किसी प्रकार का सत्ताविरोधी असर नहीं होगा। शाह ने कहा कि इस तरह की बात विरोधी 2002, 2007, 2012 के विधानसभा चुनाव तथा 2014 के लोकसभा चुनाव में भी कर रहे थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!