आईडीए मामले में आयोग ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी

  • आईडीए मामले में आयोग ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-8:48 AM

भोपाल: निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव से इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) के नवनियुक्त सदस्यों द्वारा चार अक्तूबर को कार्यभार ग्रहण करने के संबंध में पूर्ण तथ्यों की जानकारी 17 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक मांगी है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार आयोग ने आईडीए को आगामी विधानसभा चुनाव संपन्न होने तक कोई बैठक तथा निर्णय न लेने के निर्देश भी दिये हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार 4 अक्तूबर को राज्य विधानसभा का चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया था।

 

आयोग की जानकारी में यह आया है कि 4 अक्तूबर को ही इंदौर विकास प्राधिकरण के सदस्यों को नियुक्त किया गया। यह भी ज्ञात हुआ है कि सदस्यों द्वारा 4 अक्तूबर की शाम कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही बैठक भी ली गई। सदस्यों की नियुक्ति तथा कार्यभार ग्रहण करने की प्रक्रिया टीवी चैनल के साथ ही दैनिक अखबारों और मैगजीन में भी प्रसारित प्रकाशित की गई।

 

आयोग मध्यप्रदेश सरकार से यह जानना चाहता है कि किन परिस्थितियों में बोर्ड के सदस्यों को कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करने की अनुमति दी गई जबकि 4 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You