सोनिया ने काटे दिग्विजय के पर, नहीं दिया छोटे भाई को टिकट

  • सोनिया ने काटे दिग्विजय के पर, नहीं दिया छोटे भाई को टिकट
You Are HereMadhya Pradesh
Friday, October 18, 2013-4:37 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के अब सब दाव उन पर उलटे पड़ रहे हैं। राजनीति में कभी राहुल गांधी के गुरू माने जाने वाले दिग्विजय को पहले मध्य प्रदेश चुनाव में हाशिए पर डाल दिया गया। इसके बाद दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह को बुदनी विधानसभा सीट से चुनाव लडऩे की इजाजत नहीं दी गई। आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह चाहतेे थे कि उनके भाई लक्ष्मण सिंह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुदनी से चुनाव लड़ें।

इसके पीछे दिग्विजय की मंशा उन्हें पार्टी आलाकमान की नजरों में बनाए रखने की थी। परंतु सोनिया गांधी ने लक्ष्मण को चुनाव लडऩे से सीधे ही मना कर दिया है।  लक्ष्मण सिंह के चुनाव न लडऩे की बात को दिग्विजय सिंह के सियासी जीवन के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। गौरतलब हैं कि लक्ष्मण सिंह ने बुधवार को विदिशा में मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे बुदनी विधानसभा सीट से चुनाव लडऩे से मना किया है।

सिंह ने कहा कि उन्हें पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष होने के नाते संगठन के लिए काम करने को कहा गया है। माना जा रहा हैं कि दिग्विजय सिंह का प्रभाव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही लगातार गिरता जा रहा है, तभी तो राहुल के गुरू माने जाने वाले दिग्विजय के भाई को ही टिकट नहीं मिला।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You